Saturday, October 23, 2021

सरकार ने पीटीआई शिक्षकों की सुनवाई में की लापरवाही : हुड्डा

कांग्रेस बरोदा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार, हुड्डा मंगलवार को दोपहर 12 बजे जूम एप के माध्यम से एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करेंगे

Must read

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मनोहर लाल सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने सुप्रीम कोर्ट में पीटीआई शिक्षकों की ठीक से पैरवी नहीं की। अब सरकार को इन शिक्षकों राहत देने के लिए अपनी संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करना चाहिए। हुड्‌डा ने कहा कि कांग्रेस बरोदा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। आज लगातार हो रहे घोटालों से सरकार की छवि धूमिल हो चुकी है। राज्य में कोई भी वर्ग सरकार से खुश नहीं है। उन्होंने प्रधानमंत्री से हुई अपनी मुलाकात को व्यक्तिगत बताया और कहा कि इसमें कोई राजनीति नहीं है। इससे पहले रविवार को युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस हमारे संगठन की वो नर्सरी है, जहाँ से निकलकर हज़ारों युवाओं ने देश का नेतृत्व भी किया। उन्होंने देश के विकास में अपना अहम योगदान दिया है। मैंने भी अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत युवा कांग्रेस से ही की थी इसलिए इस युवा इकाई से मेरा हमेशा विशेष लगाव रहा है। श्री हुड्‌डा मंगलवार को दोपहर 12 बजे जूम एप के माध्यम से एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। उनके मीडिया सलाहकार सुनील पार्त ने यह जानकारी दी।

हुड्‌डा ने कहा कि युवा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता युद्ध के मैदान में सबसे आगे तैनात सिपाही की तरह है, जो देशहित और संगठन के लिए हर समय अपना सब कुछ न्योछावर करने को तैयार रहता है। युवाओं और देश हित के मुद्दों को आवाज देने के लिए यह संगठन हमेशा संघर्षरत रहता है। आज एक बार फिर संगठन की तरफ से मुहिम चलाई गई है- रोजगार दो। मैं इस मुहिम के लिए युवा कांग्रेस और हरियाणा युवा कांग्रेस अध्यक्ष सचिन कुंडू को शुभकामनाएं देता हूं।

इस तरह की मुहिम आज के दौर में बेहद जरूरी है। क्योंकि आज हम ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जब हमें बढ़ती बेरोज़गारी जैसी महामारी के खिलाफ लड़ना है। पूरा देश 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी के दंश को झेल रहा है। भाजपा सरकार ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उनके पहले 5 साल में साढ़े 5 करोड़ लोगों का रोजगार छिन गया और पिछले एक साल में तो बेरोजगारी बढ़ने की दर में ऐतिहासिक तेज़ी आई है। भारत का युवा 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी का सामना कर रहा है।

हमारे समय हरियाणा विकास दर और रोज़गार में पूरे देश में नंबर 1 पर था, वो हरियाणा आज UP, बिहार, त्रिपुरा जैसे राज्यों को भी पीछे छोड़कर आज बेरोजगारी में नंबर 1 हो गया है। BJP सरकार ने प्रदेश को बेरोज़गारी के गर्त में धकेल दिया है। सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाय रोज़गार छीनने में लगी हुई है। नौकरियां ख़त्म की जा रही हैं, भर्तियों में घोटाले हो रहे हैं, कहीं भर्ती परीक्षा हो गई तो सालों-साल नियुक्ति नहीं होती और परिणाम रद्द कर दिए जाते हैं। कुल मिलाकर युवा हताश और निराश हो चुका है।

बेरोजगारी के खिलाफ युवाओं की इस लड़ाई को अब सिर्फ युवा कांग्रेस ही लड़ सकती है। देश का युवा हमारे संगठन की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा है।

हुड्डा ने कहा कि युवाओं की तरफ से वो सरकार से कहना चाहते हैं- रोजगार दो। रोजगार दो मुहिम का मैं खुलकर समर्थन करता हूं। जिस तरह से हरियाणा में सचिन कुंडू के नेतृत्व में युवा कांग्रेस इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं, उम्मीद है कि ये अपने लक्ष्य तक जरूर पहुंचेगी।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article